Breaking News

चुनाव के मद्देनजर, किसनो पर खूब धन लुटा रही है बिहार सरकार, बिहार सरकार ने की बड़ी घोषणा, किसानों को जानना ज़रूरी

बिहार में रहने वाले किसानों के लिए सरकार ने बड़ी घोषणा की हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में सभी किसानों को सही कीमत पर खाद मिलने की वेवस्था की गई हैं। अगर कोई डीलर ज्यादा दाम में खाद बेचता हैं तो उसपर सख्त कारवाई की जाएगी।

खबर के अनुसार राज्य में खाद की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के लिए कृषि विभाग ने सभी डीलरों को आदेश दिया है की वो किसानों से डेबिट कार्ड और पे फोन, गूगल पे जैसे एप्लीकेशन से खाद खरीद का भुगतान लें सकेंगे।

आपको बता दें की नए नियम के अनुसार डीलर न तो दूसरे का आधार कार्ड पीओएस मशीन में डाल सकते हैं और न ही अधिक कीमत ले पाएंगे। ऑनलाइन भुगतान से यह पता चल जाएगा। इससे खाद की कालाबजारी रुक जाएगी। किसान ऑनलाइन भुगतान करना चाहता है तो डीलर उसे मना नहीं कर सकेंगे और ना ही कोई बहाना कर सकेंगे।

बिहार सरकार ने जिला कृषि पदाधिकारियों को यह जिम्मवारी दी है कि वह इस व्यवस्था पर नजर रखें। कोई डीलर अगर किसानों से ज्यादा पैसा लेता हैं या ऑनलाइन पैसा लेने से माना करता हैं तो उसपर तुरंत कारवाई की जाये।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close