Breaking News

भारत के पास है ये खतरनाक मिसाइल जिसका नाम सुनकर चीन के उड़ जाते है होश, इसी वजह से ....

🚀 2019 में दुनिया की 7 सबसे खतरनाक मिसाइल (Range के अनुसार), चलिए जानते है  🔥 🔥 - YouTubeएक रिपोट की मानें तो जब भारत ने स्‍पेस में अपनी ताकत का प्रदर्शन करते हुए 'मिशन शक्ति' का सफल परीक्षण किया था तो इससे चीन में खलबली मच गई थी। क्यों की इस परीक्षण के द्वारा भारत ने अंतरिक्ष में एक लाइव सैटलाइट को मार गिराया था।

भारत का ये मिशन शक्ति दुनिया के लिए एक सख्त चेतावनी थी की अगर कोई देश भारत में स्पेस से जासूसी करने की कोशिश की तो भारत उसे मार गिरायेगा। भारत की इस ताकत से पूरी दुनिया में खलबली मच गई थी। वहीं चीन को इससे सबसे ज्यादा परेशानी हो रही थी।

आज के वर्तमान समय में भारत दुनिया की एक बड़ी महाशक्ति हैं। अगर बात भारत की सैन्य ताकत की करें तो भारत दुनिया के टॉप ताकतवर देशों के लिस्ट में शामिल हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे भारत के उस ताकत के बारे में जिस ताकत से चीन में खलबली मच गई थी।

बता दें की भारत ने मिशन शक्ति के सफल परीक्षण से दुनिया में अंतरिक्ष महाशक्ति के तौर पर नाम दर्ज करा दिया है। अब तक अमेरिका, रूस और चीन को ही यह उपलब्धि हासिल थी। भारत की इस ताकत से चीन और पाकिस्तान में आज भी दहशत बनी रहती हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close