Breaking News

रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, इधर कर रहा है समझौते की बात दूसरी तरफ भारत के खिलाफ बड़ी साजिस रच रहा है चीन,...

कितनी मजबूत है चीनी सेना, आंकड़ों में जानिए - chinese army militry power  2020 know pla global fire power | Navbharat Times


खबर के मुताबिक चीन सीमा पर अपने इलाके में हवाई ठिकानों की संख्‍या को दोगुना कर दिया है। नए सैन्य ठिकानों में चीन तीन एयरबेस, पांच स्थायी एयर डिफेंस पोजिशन और पांच हेलीपोर्ट बनाया है। साथ ही साथ इन ठिकानों पर मिसाइल, रॉकेट लॉन्चर भी तैनात किया हैं।

चीन दुनिया का एक ऐसा कायर देश हैं जिसपर थोड़ा भी भरोसा नहीं किया जा सकता हैं। चीन अपनी विस्तारवादी सोच को लगातार बढ़ा रहा हैं तथा भारत के खिलाफ बड़ी साजिस रच रहा हैं। जिसे वो कभी भी अंजाम दे सकता हैं।

एक रिपोट की मानें तो चीन भारत से लगी LAC पर लगातार अपनी सैनिकों को बढ़ा रहा हैं तथा वो इन इलाकों में तेजी के साथ निर्माण कार्य कर रहा हैं। इतना ही नहीं डोकलाम विवाद के बाद चीन भारत से लगे वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास अपने एयरबेस, एयर डिफेंस यूनिट और सैन्य पोजिशन की संख्या में बड़ा इजाफा किया है।

खुफिया कंसल्टेंसी स्ट्रेटफॉर द्वारा मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट में इन सैन्य ठिकानों का खुलासा किया गया हैं। इस रिपोट में यह भी कहा गया है की चीन ने पिछले तीन वर्षों में भारतीय सीमा के पास एयरबेस, एयर डिफेंस पोजिशन और हेलीपोर्ट्स की कुल संख्या को तेजी के साथ बढ़ाया हैं। वो इन संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी कर रहा हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close