Breaking News

भगवान श्रीकृष्ण का प्रिय मोरपंख को अधिकतर लोगों के घरों में क्यों लगे होते हैं, सच्चाई जानेंगे तो आप भी लगाएंगे मोर पंख



भगवान श्रीकृष्ण का प्रिय मोरपंख यूं तो लोग घर में शांति बनाए रखने एवं कीट-पतंगों को दूर रखने के लिए करते हैं। मगर क्या आपको पता है मोरपंख के कुछ खास उपाय आपको मालामाल भी बना सकते हैं। तो कौन-से हैं वो उपाय आइए जानते हैं।

1.अगर आप घर में सुख-समृद्धि लाना चाहते हैं तो घर के दक्षिण-पूर्व दिशा में मोरपंख की गड्डी रखें। इससे घर का वातावरण अच्छा रहेगा।

2.अगर आपके पास पैसे नहीं टिकते हैं तो पूजा के स्थान पर मोरपंख रख दें। इससे घर में बरक्कत होगी और परिवार के सदस्यों के बीच संबंध मधुर होंगे।

3.अगर आपकी तरक्की नहीं हो रही है और कोई न कोई मुसीबत आ रही है तो घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी की प्रतिमा रखें। साथ ही दो मोरपंख रखें। ऐसा करने से वास्तु दोष खत्म हो जाएगा।

4.वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर किसी की कुंडली में राहु दोष है तो उस व्यक्ति को एक ताबीज में मोरपंख बांधकर अपने दाहिने बाजू में पहनना चाहिए। इससे दोष खत्म होता है। साथ ही कार्यों में आ रही रुकावट भी दूर होती है।

5.कई बार नजर लग जाने की वजह से भी तरक्की नहीं हो पाती है। इससे बचने के लिए घर में मोारपंख रखें। इससे नजरदोष दूर होगा।

6.अगर आपके बच्चे का पढ़ाई में मन नहीं लगता है तो आप उसकी किताब में मोरपंख रख दें। ऐसा करने से बच्चे की स्मरणशक्ति तेज हो जाएगी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close