Breaking News

कुंवारी बेटी की कब्र पर पहुंचे थे माता-पिता, वहां दिखा कुछ ऐसा नजारा ,बेटी ने कर ली थी घोस्ट शादी, उसके बाद....

भले ही आज दुनिया 21वीं सदी में आ गई हो लेकिन कुछ एकाध परंपराओं को देखकर ऐसा लगता है कि अभी भी हम बहुत पीछे हैं। दरअसल चीन से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने सभी को हैरान कर के रख दिया। यहां पर 3000 साल पुरानी एक परंपरा निभाई जाती है जिसका नाम है ‘घोस्ट मैरिज’

इस परंपरा के अनुसार यदि कोई कुंवारा लड़का या लड़की मर गए हैं तो उनके शव को अकेले नहीं दफनाया जाता बल्कि इसके लिए उन्हें दूसरे शव से शादी कराई जाती है। फिर दोनों को साथ दफनाया जाता है। इसी परंपरा को निभाने के चक्कर में बीजिंग के शांक्सी प्रांत से एक कुंवारी लड़की का शव उसके कब्र में से चोरी कर लिया गया। यह सच्चाई उस वक्त सामने आई जब लड़की के माता-पिता उसके कब्र के पास फूल चढ़ाने पहुँचे।

ये मामला उत्तरी चीन का है। यहां पर रहने वाली एक परिवार की बेटी की मृत्यु 2 साल पहले हो गई थी उस वक्त बेटी की उम्र 18 साल थी और उसकी शादी नहीं हुई थी। उसे कब्र में दफनाया गया था लेकिन हाल ही में उसकी कब्र पर फूल चढ़ाने गए माता पिता ने ऐसा नजारा देखा कि उनके होश उड़ गए। दरअसल उन्होंने देखा कि बेटी की कब्र खुदी हुई है जबकि उसकी डेड बॉडी चोरी हो चुकी है।
परिजनों का शक है कि उसकी डेड बॉडी घोस्ट मैरिज के लिए ही चोरी की गई है क्योंकि कुछ समय पहले एक व्यक्ति उनकी बेटी की लाश को खरीदने के लिए आया था। उस वक्त उन्होंने उसे डांट कर भगा दिया। हो सकता है कि यह उसी का काम है।
उन्होंने यह भी बताया कि खुदी हुई कब्र के पास यह जोड़ी दस्ताने मिले है। ऐसा माना जा रहा है कि यह दस्ताने उसी आरोपी के हो सकते हैं फिलहाल पूरी घटना से पुलिस को अवगत करा दिया गया है और इसके जांच में जुट गई है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close