Breaking News

यूपी सरकार का बेरोजगारों को तोहफा, यूपी की सरकारी नौकरियों में अब इन्हे मिलेगा आरक्षण, सरकार ने की घोषणा

यूपी में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए सरकार ने बड़ी घोषणा की हैं। मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश लोक सेवा अधिनियम-2020 जारी किया जा चुका है।

इस अधिनियम को जारी होने के बाद अब यूपी में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को 10 फीसदी का आरक्षण मिलेगा। बता दें की इस सन्दर्भ में अपर मुख्य सचिव कार्मिक मुकुल सिंहल ने सभी विभागों को निर्देश दे दिया हैं। साथ ही साथ इस आरक्षण नियम को कड़ई से लागू करने को कहा हैं।


खबर के मुताबिक यूपी में अनुसूचित जाति के लिए 21 फीसदी आरक्षण, अनुसूचित जनजाति के लिए दो फीसदी, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 27 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था पहले से ही है। अब आर्थिक रूप से कमजारों को भी आरक्षण वेवस्था में शामिल किया गया हैं। इसके बाद यह प्रतिशत 60 फीसदी हो गया हैं।

आपको बता दें की सरकार के इस ऐलान के बाद अब उत्तर प्रदेश में जीतनी भी सरकारी नौकरियां निकलेगी। उन सभी नौकरियों में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आरक्षण का लाभ प्राप्त होगा। इसके बारे में और अधिक जानकारी के लिए यूपी सरकार की वेबसाइट विजिट करें।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close