Breaking News

इन झूठी चीजों को दिखा कर लोगों को बनाया जाता है बेवकूफ, आप भी देखकर हैरान रह जाएंगे

इंटरनेट (अंतरजाल) विश्व में डिवाइसों को लिंक करने के लिए इंटरनेट प्रोटोकॉल सूट (टीसीपी / आईपी) का उपयोग करने वाले इंटरकनेक्टेड कंप्यूटर नेटवर्क की वैश्विक प्रणाली है। जिसमें निजी, सार्वजनिक, शैक्षिक, व्यवसाय और वैश्विक नेटवर्क के सरकारी नेटवर्क शामिल हैं, जो कि इलेक्ट्रॉनिक, वायरलेस, और ऑप्टिकल नेटवर्किंग प्रौद्योगिकियों की व्यापक श्रेणी से जुड़ा हुआ है।

अगर आप यूट्यूब चलाते होंगे तो ये चीजें जरूर देखी होंगी।
● इसमें दिखाया जाता है कि एक मोटर और जेनेरेटर( डाइनेमो ) को आपस में जोड़कर अगर चलाते हैं तो यह बगैर बाहरी ऊर्जा के चलना शुरू हो जाता है, और बिजली पैदा होने लगती है।

● उसी प्रकार से ही यहाँ पर भी चुम्बक में तांबे का तार लपेटकर जब उससे सी-एफ-एल से जोड़ते हैं तो वह जल उठता है। सच्चाई तो यह है की इस तरह की वीडियो बनाने वाले यूट्यूब पर पैसा कमाने के लिए ज्यादा से ज्यादा व्यूज पा जाते हैं, और दर्शकों को झांसा देते रहते हैं।

इस तरह की वीडिओज़ के व्यूज भी लाखों में रहते हैं( मतलब पागल बनने वालों की संख्या भी कम नहीं है)
वैज्ञानिक रूप से देखा जाए तो सीधा सीधा नियम है:ऊर्जा को न तो बनाया जा सकता है और न ही मिटाया जा सकता है। यह केवल एक रूप से दूसरे रूप में बदली जा सकती है।

वीडियो बनाने के लिए उसमें किसी गुप्त सेल या बैटरी से ऊर्जा प्रदान की जाती है जो वीडियो देख रहे दर्शक नहीं देख पाते हैं।निष्कर्ष तो यही है कि इस तरह की वीडियो के झांसे में न आएं, वैज्ञानिक रूप से ये असंभव है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close