Breaking News

जापान ने अपनी कम्पनियों से कहा, चीन छोड़ो भारत जाओ हम तुम्हे सब्सिडी देंगे, चीन में मचा हडकंप


मिली जानकारी के मुताबिक जापान ने अपने देश की कंपनियां चीन छोड़ने का आदेश जारी कर दिया हैं। साथ ही साथ आदेश में कहा गया है की जो कंपनियां चीन को छोड़कर भारत या आसियान देशों में जाएगी। उन्हें जापान सरकार की ओर से सब्सिडी दी जाएगी।


सरकार के इस आदेश के बाद बहुत सी जापानी कंपनियां चीन छोड़ने की प्लानिंग कर ली हैं। साथ ही साथ वो भारत में फैक्ट्री लगाने के लिए भारत सरकार से संपर्क कर रही हैं। खबर के अनुसार जापान के अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग मंत्रालय ने कहा है कि वह उन जापानी कंपनियों को ही सब्सिडी प्रदान करेगा जो चीन के बजाय आसियान देशों में अपने सामान को तैयार करेंगे।

आपको बता दें की भारत आसियान देशों में शामिल हैं तथा बिजनेस के लिए दुनिया का सबसे बड़ा बाजार हैं। यहीं कारण है की जापानी कंपनियां बड़ी मात्रा में भारत आने वाली हैं। इसके लिए भारत के अलग-अलग राज्यों में जमीन की तलाश भी शुरू हो गई हैं। जापान ने चीन में कारोबार कर रही 57 जापानी कंपनियों को वापस अपने देश बुलाने तथा चीन को छोड़कर भारत जाने को कहा हैं। जिसके बाद जापानी कंपनियां भारत में निवेश करने की पूरी प्लानिंग तैयार कर रही हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close