Breaking News

बिहार चुनाव और यूपी में प्रधानी चुनाव है निकट, वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने का अंतिम मौका, जल्दी करें

बिहार विधानसभा का चुनाव नजदीक आ गया हैं। लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जिनका नाम अभी वोटर लिस्ट में नहीं जुड़ पाया हैं। उन लोगों के लिए एक अंतिम मौका मिल रहा हैं। अगर आपकी उम्र 18 वर्ष से ज्यादा है तो आप वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वा सकते हैं।



मिली जानकारी के मुताबिक 27 सितंबर को विशेष कैंप के दौरान मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा सकते हैं। इस दिन पटना के सभी मतदान केंद्रों पर स्पेशल कैंप लगाकर वोटर लिस्ट में नए नाम जोड़े और पुराने नाम हटाए जाएंगे। आप इन स्थानों पर जा कर अपना नाम जुड़वा लें और फिर बिहार विधानसभा के चुनाव में अपने मत का प्रयोग करें।

बिहार में रहने वाले युवा खुद से भी अपने नाम वोटर लिस्ट में जुड़वा सकते हैं। इसके लिए उन्हें बिहार चुनाव आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इस वेबसाइट पर जा कर वो अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई के दौरान उनसे कुछ ज़रूरी जानकारी मांगी जाएगी। जिसे बताना अनिवार्य होगा। अप्लाई करने के कुछ दिनों के बाद आप वोटर कार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close