Breaking News

यूपी पंचायत चुनाव को लेकर बड़ी खबर, प्रकाशित होगी मतदाता सूची, ये लोग नही लड़ पाएंगे चुनाव, बनाये नियम....



यूपी में पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू हो गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक यहां 29 दिसंबर को मतदाता सूचि प्रकाशित किया जा सकता हैं। इसको लेकर पंचायती राज्य विभाग और राज्य चुनाव आयोग तैयारी में जुट गया हैं।

खबर के अनुसार ऑनलाइन मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए एक अक्टूबर से पांच नवंबर के बीच आवेदन करना होगा। वहीं ऑनलाइन के द्वारा बीएलओ घर-घर जाकर सूची तैयार करने का काम एक अक्टूबर से 12 नवंबर के बीच करेंगे। इसमें 18 साल से उपर वालों का नाम जोड़ा जायेगा और मृत व्यक्ति का नाम सूचि से हटाया जायेगा।

सहायक निर्वाचन अधिकारी दिनेश तिवारी ने बताया कि फिलहाल 1542 ग्राम सभाओं के लिए सूची तैयार की जाएगी। सूचि तैयार होने के बाद प्रकाशित नामावली का निरीक्षण छह दिसंबर से 12 दिसंबर के बीच होगा। इसके बाद से मूल सूची में 20 से 28 दिसंबर के बीच समाहित किया जाएगा।

पूरी सूचि तैयार होने के बाद 29 दिसंबर को इसे प्रकाशित कर दिया जायेगा। जिसे लोग देख सकते हैं। बहुत जल्द पंचायत चुनाव के तारीखों का भी एलान किया जायेगा। मार्च-अप्रैल महीने में यूपी पंचायत चुनाव हो सकता हैं।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close