Breaking News

बड़ी खबर, चोरी छुपके साजिस रच रहा है चीन, अब युद्ध की तैयारी में जुटा है चीन, एलीट पैरा स्पेशल फोर्स को किया तैनात, वर्ल्ड वार संभव...

Trade War between US and China after Donald Trump US First Policy jagran  specialएक रिपोट की मानें तो अमेरिका की सैन्य ताकत पूरी दुनिया में पहले नंबर पर है जबकि चीन सैन्य ताकत के मामले में तीसरे नंबर पर है। अमेरिका सेना दुनिया की सबसे आधुनिक और सबसे खतरनाक हथियारों से लैस हैं। जबकि चीन के ज्यादा तर हथियार नकल कर के बनाया गया हैं।


मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका के पास कॉम्बैट एयरक्राफ्ट की संख्या 2085 और चीन के पास इसकी संख्या 1232 है। वहीं अमेरिका के पास अटैक हेलिकॉप्टर 967 हैं और चीन के पास 281 अटैक हेलिकॉप्टर मौजूद हैं।

अगर बात टैंक की करें तो अमेरिका के पास 6289 टैंक हैं जबकि चीन के पास 3500 टैंक हैं। वहीं अमेरिका के पास 715 जंगी जहाज है जबकि चीन के पास 371 जंगी जहाज़ हैं। अमेरिका के पास दुनिया के सबसे खतरनाक बॉम्बर विमान भी मौजूद हैं। परमाणु बमों की बात करें तो अमेरिका के पास 6185 परमाणु बम हैं जबकि चीन के पास सिर्फ 290 परमाणु बम मौजूद हैं। अमेरिका हर तरह से चीन पर भारी हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close