Breaking News

चीन को झटके पर झटके दे रहे है ट्रूप, चीनी छात्रों के वीजा के बाद अमेरिका ने चीन को दिया एक और झटका, तिलमिलाया चुन....

सोमवार को अमेरिका ने बड़ा फैसला करते हुए चीन के कई प्रोडक्ट्स के आयात पर रोक लगा दी। जानकारी के अनुसार यूएस कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन ने चीन से आयात होने वाले उत्पादों पर पांच विमोचन आदेश जारी कर उनके आयात पर रोक लगा दी। चीन के शिनजियांग प्रांत के उईघुर क्षेत्र में जबरन काम करके बनाए गए उत्पादों पर ये आदेश लागू होगा।


अमेरिका ने कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन ने चीन के उत्पादों पर पांच तरह की छूट पर रोक  लगाते हुए चीन को बड़ा झटका दिया है। अमेरिका ने साफ कहा है कि चीन के शिनजियांग प्रांत के उइगर इलाके में लोगों से जबरम काम करके बनाए गए उत्पादों का आयात नहीं होगा। अमेरिका ने कहा कि चीन के इन इलाकों में मनवाधिकारों का हनन किया जा रहा है। चीनी सरकार ह्यूमन राइट्स का उल्लघंन करते हुए वहां के मजदूरों का उत्पीड़न कर रही है। इसलिए यहां के उत्पादों के आयोत को रोकने का फैसला किया गया है।

आपको बता दें कि अमेरिका और चीन के बीच व्यापार के साथ-साथ कोरोना वायरस, मानवाधिकार जैसे कई मसलों पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। इससे पहले ही अमेरिका ने चीनी छात्रों के वीजा पर रोक का फैसला किया था। वहीं अमेरिका में चीनी जासूसों के पकड़े जाने के बाद से अमेरिका ने चीन को लेकर अपनी नाराजगी दिखाई है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close