Breaking News

मैं पढना चाहती हू लेकिन मेरी माँ मझे गलत काम में धकेलना चाहती है, आंटी, मेरी मां का चाल-चलन ठीक नहीं है, वो कहती है कि हम दोनों मिलकर खूब पैसा कमाएंगे'

बाल कल्याण समिति में 13 साल की एक लड़की की चौंकाने वाली कहानी सामने आई है। लड़की ने अपनी मां पर इल्जाम लगाया है कि वो उसे गलत कामके लिए मजबूर कर रही है। 7वीं में पढ़ने वाली इस लड़की ने पिछले दिनों चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर-1098 पर कॉल करके मां की शिकायत की थी।

इसके बाद समिति ने लड़की के बयान लिए। लड़की ने मां के चाल-चरित्र पर सवाल उठाते हुए कहा कि वो उसे भी अपने जैसा बनाना चाहती है, जबकि वो पढ़ने चाहती है।


पीड़ित लड़की के कॉल के बाद चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक त्रिलोक वर्मा ने मामला दर्ज कर इसकी सूचना बाल कल्याण समिति को दी थी। इसके बाद समिति ने बच्ची के बयान लिए। बच्ची ने बताया कि उसकी मां 4 महीने पहले उसके पिता को छोड़कर एक आदमी के साथ रहने चली गई।

लड़की ने मां के चाल-चरित्र पर सवाल उठाते हुए कहा कि वो जब भी उससे मिलने आती है, तो अपने साथ चलने का दवाब बनाती है। वो अपने जैसा बनाना चाहती है। कहती है कि दोनों मिलकर खूब पैसा कमाएंगे। वो यह सब बातें पिता को बताने से मना करती है। लड़की ने बताया कि वो पढ़ना चाहती है, लेकिन मां ऐसा नहीं चाहती। अगर वो अपने साथ जबरन ले गई, तो गलत काम कराएगी। समिति ने कहा कि महिला के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया जाएगा। लड़की के पिता मजदूरी करते हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close