Breaking News

अगर जा रहे है कोरोना का इलाज कराने तो हो जाये सावधान कोरोना टेस्टिंग के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, अब ऐसे होगी जांच, सरकार का बड़ा फैसला...

 सरकार ने कोरोना को लेकर एक बार फिर से बदलाव किया है. अब तक कोरोना की टेस्टिंग के लिए, किसी डॉक्टर की पर्ची या इलाकों में प्रशासन से रैंडम जांच के साथ ही कोरोना का टेस्ट कराया जा सकता था. लेकिन अब कोई भी कोरोना की जांच करवा सकता है. किसी डॉक्टर की पर्ची या किसी मेडिकल ऑफिसर के आदेश की ज़रुरत नहीं होगी.

अस्पतालों में एक्यूट रेस्पेरेटरी इन्फेक्शन(एसएआरआई) से पीड़ित मरीज़ों की जांच होनी ज़रूरी है. एक आदेश में बताया गया कि कन्टेनमेंट जोन में काम कर रहे हैल्थवर्कर्स का टेस्ट होना ज़रूरी है. किसी व्यक्ति में लक्षण हो या न हों कोई भी अपनी जांच करा सकता है.

जो लोग बीते 14 दिन में अंतर्राष्ट्रीय यात्रा करके आए हैं, उनमें भी सिम्पट्मैटिक के इलावा सभी की जांच होगी. किसी दुसरे राज्य या देशों से यात्रा करने वालों के लिए भी कोविड-19 होना ज़रूरी है. इस पूरी प्रक्रिया के दौरान हेल्थ डिपार्टमेंट ट्रेसिंग और ट्रैकिंग भी करेगा. यह बदलाव आईसीएमआर(ICMR) द्वारा शुक्रवार को किए गए.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close