Breaking News

भारत के इस राज्य में एक ऐसा चमत्कारी मंदिर जहां मुसलमान भी करते हैं पूजा, वजह है काफी हैरान कर देने वाली

भारत में कई ऐसे मंदिर है जो अपने चमत्कारों के चलते जाने जाते है। जिसके लिए लोग आस्था से दूर दूर से आते है। आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे है जिसकी पूजा हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम लोग करते है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हम बात कर रहे है राजस्थान राज्य के भोपालगढ़ में बागोरिया गांव स्थित है ये मंदिर। हैरान कर देने वाली बात है कि इस मंदिर में पिछली 13 पीढ़ी से एक मुस्लिम परिवार पूजा कर रहा है।जानकारी के लिए बता दें कि जो मंदिर में पूजा करता है वो रोजा भी रखता है ओर माता की भी पूजा करता है। इतना ही नहीं वो नमाज भी पढ़ता है। इस समय में पूजा कर रहा है उसका नाम जमालुद्दीन हैं।

इस मंदिर के पूजारी को छुट है कि उसको पूजा करने का भी और नमाज पढ़ने काी भी छुट दे रखी है। स्थानिए लोगों का कहना है कि हिंदू मान्यता के अनुसार जमालुद्दीन नवरात्र के समय घर आकर हवन और अनुष्ठान करवाते हैं।

मंदिर का पूजारी नवरात्रों में नौ दिन मंदिर में रहकर ही उपहास करता है। जानकारी के लिए बता दें कि स्थानीय लोगों के अनुसार एक कहानी प्रचलित है। करीब 600 साल पहले सिंध के मुस्लिम लोग अकाल की वजह से अपने पशुओ के साथ चल दिए थे। लेकिन अचानक ही ऊट का पैर टूट गया और उनको रात बागोरिया की पहाडिय़ों में ही गुजारनी पड़ी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close