Breaking News

नही बाज आ रहा चीन, दुनिया में अलग-थलग पड़ा चीन, हालत हो गई है बहुत खराब

चीन पूरी दुनिया को कोरोना देने के बाद भारत और अमेरिका से पंगा लिए बैठा हैं। जिसके कारण वो पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ता जा रहा हैं। पाकिस्तान को छोड़कर दुनिया में कोई भी ऐसा देश नहीं हैं जो चीन के साथ खड़ा हैं।



अमेरिका सहित दुनिया के कई देश और संगठन चीन पर प्रतिबंद पर प्रतिबंद लगा रहे हैं। भारत सरकार भी चीन के ऐप को बंद करने के बाद चीनी कंपनियों के कांट्रेक्ट रद्द कर रही हैं। जिससे चीन की हालत दिन प्रतिदिन ख़राब होता जा रहा हैं।


एक रिपोट की मानें तो अमेरिका, जापान, भारत, ताईवान, ऑस्ट्रेलिया में चीन का जबरदस्त विरोध हो रहा हैं। जिससे चीन को आर्थिक तौर पर काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा हैं। इसी नुकसान को ठीक करने के लिए राष्ट्रपति शी जिनपिंग जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के अलावा यूरोपीय यूनियन के कई बड़े नेताओं से बात कर रहे हैं ताकि इस समस्या को ख़त्म किया जा सकते हैं।

जानकार बताते हैं की कोरोना काल में चीन ने पूरी दुनिया को जो अपनी अकड़ दिखाई हैं। इससे दुनिया के कोई भी देश चीन पर विश्वास नहीं कर सकता हैं और आने वाला साल उसके लिए और भी तकलीफदायक रहने वाला हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close