Breaking News

चीन के पास है खतरनाक हथियार जिनसे भारत है अभी अनजान, भारत के लिए बढ़ गया है खतरा

अमेरिकी रिपोट के मुताबिक चीन अपनी सेना में आधुनिक युद्धपोत को शामिल कर रहा हैं। इस युद्धपोत से वो पूर्व और दक्षिण में चीन सागर के एरिया को नियंत्रित करेगा। मिली जानकारी के मुताबिक चीन नई जेनेरेशन की वारहेड लगी मिसाइल्स भी विकसित कर लिया हैं। इनकी मारक और ताकत दोनों अचूक है। इनकी जद में भारत के साथ साथ दुनिया का एक बड़ा हिस्सा भी हैं।दुनिया को China ने पहली बार दिखाया अपना सबसे खतरनाक हथियार, अमेरिका भी  मांगता है खैर - YouTube

आज के वर्तमान समय में चीन जल, थल और वायु सेना के लिए आधुनिक हथियार विकसित कर रहा हैं। इसी हथियार के दम पर वो अमेरिका के साथ साथ भारत से भी पंगा लिए हुए हैं और पूरी दुनिया को अपनी इन हथियारों का ताकत दिखाता हैं।

एक रिपोट की मानें तो अमेरिका के रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने हाल ही में कहा है कि चीन अपने हथियारों में एक तकनीक विकसित कर रहा है। जिससे की वो अपने हथियारों को और भी खतरनाक बना सकता हैं। इन हथियारों से भारत के लिए खतरा बढ़ गया हैं।

खबर के मुताबिक चीन लगातार अपने परमाणु हथियारों को अपग्रेड कर रहा हैं तथा नए-नए हथियार विकसित कर रहा हैं। हाल के बरसों में चीन ने न्यूक्लियर वारहेड्स भी जुटा लिए हैं। चीन वर्तमान समय में स्काई-2 नाम की हाइपरसोनिक एयरक्राफ्ट का परीक्षण भी किया। इसकी गति आवाज से साढ़े पांच गुनी ज्यादा हैं। इससे भारत को खतरा बढ़ गया हैं।
बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close