Breaking News

लोगों को फंसाने के लिए एक खतरनाक तरीका,वीडियो कॉल पर उतारती अपने कपड़े और सामने वाले को भी कराती न्यूड, जो फंसा उससे हुई लूट

पुलिस के मुताबिक 30 अगस्त की आधी रात को आकाश शर्मा के वाट्सएप पर अज्ञात नंबर से हाय-हैलो का मैसेज आया। आकाश ने मैसेज करने वाले का नाम पूछा, तो दूसरे ओर से कुछ जवाब नहीं आया। कुछ देर बाद वाट्सएप से ही वीडियो कॉल आ गया। आकाश ने वीडियो कॉल रिसीव कर लिया। जैसे ही उसने वीडियो कॉल रिसीव किया, दूसरी ओर से एक युवती एक-एक करके अपने कपड़े उतारने लगी। अचानक यह देखकर आकाश कुछ समझ नहीं पाया। करीब २० सेकंड के बाद उसने वीडियो कॉल बंद कर दिया। इसके बाद थोड़ी देर बाद उसी वाट्सएप नंबर से एक वीडियो आकाश को मिला।



वीडियो अश्लील था। उसमें युवक-युवती के चेहरे नजर नहीं आ रहे थे, लेकिन वीडियो कॉल करने वाली युवती की तरह कपड़े उतार रहे थे। इसके बाद आकाश को वाट्सएप मैसेज में कहा गया कि यह वीडियो उसका है। इसे फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया में शेयर किया जा रहा है। इससे बचना चाहते हो, तो हमें पैसे दो। इससे थोड़ी देर के लिए आकाश सोच में पड़ गया। इस बीच उसे वाट्सएप में ही एक बैंक खाता नंबर मैसेज किया गया और इसमें 7100 रुपए जमा करने के लिए कहा गया। पैसे जमा नहीं करने पर अश्लील वीडियो को अपलोड करने की धमकी दी गई।

साइबर ठग लोगों को फंसाने के लिए एक खतरनाक तरीका अपना रहे हैं। इसमें अंजान नंबर से वाट्सएप में वीडियो कॉल किया जाता है, जैसे ही कॉल रिसीव करेंगे। दूसरी ओर वीडियो में एक युवती अपने कपड़े उतारती हुई नजर आती है। साथ ही वह वीडियो कॉल अटेंड करने वाले से भी उसी तरह मूवमेंट करने को कहती है। बाद में इससे मिलताजुलता दूसरा वीडियो भेजती है और उसे सोशल मीडिया में वायरल की धमकी दी जाती है।

इस तरह के दबाव के बाद आकाश को ठगों का फंडा समझ में आ गया। वो ठगों के दबाव में नहीं आए बल्कि उन्होंने पुलिस को मामले की पूरी जानकारी दी। इसके बाद पुरानी बस्ती पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ ब्लैकमेलिंग, आईटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close