Breaking News

दरिद्रता की वजह बनती है ये चीजे, ज़मीन पर कभी न रखें ये सामान, वरना पूरा परिवार हमेशा रहेगा कंगाल

आज हम इसी टॉपिक पर बात करेंगे. हम आपको ऐसी ग़लतियों के बारे में बताएंगे जो आप अनजाने में कर देते हैं और आपको इसका अंदाज़ा भी नहीं होता. कहा जाता है कि ज़मीन पर कुछ चीज़ें नहीं रखनी चाहिए. इन्हें ज़मीन पर रखने से धीरे-धीरे घर की सुख-शांति जाने लगती है. क्या है वह चीज़ें, आईये जानें.



दीपक :दीपक सबके घर में हर रोज़ जलाया जाता है. भगवान की पूजा के लिए दीपक का इस्तेमाल किया जाता है. पर दीपक को कभी भी ज़मीन पर नहीं रखना चाहिए.

शिवलिंग :लोगों के मंदिर में शिवलिंग स्थापित होता है और वह इसकी पूजा प्रतिदिन करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है शिवलिंग कभी भी ज़मीन पर नहीं रखना चाहिए. कई लोग साफ़-सफाई के दौरान शिवलिंग को नीचे रख देते हैं, जो कि इंसान को पाप का भागी बनाता है.

शालिग्राम :शालिग्राम की पूजा भी लगभग हर कोई करता है. शालिग्राम को भी ज़मीन पर रखने से घर की आर्थिक स्थिति ख़राब होने लगती है.

भगवान की मूर्ती :हर हिंदू घर में मंदिर का अपना एक स्थान होता है. मूर्तियों पर धूल-मिट्टी जम जाने पर लोग सफाई के दौरान उसे नीच रख देते हैं. पर ध्यान रहे कि कभी भी भगवान की मूर्तियों को ग़लती से भी ज़मीन पर न रखें. इससे घर में अशांति रहेगी और तनाव का माहौल रहेगा.

जनेऊ :जनेऊ एक बहुत पवित्र धागा होता है. इसलिए इसे भी कभी ज़मीन पर नहीं रखना चाहिए और न ही कहीं फेंकना चाहिए. जनेऊ ख़राब हो जाने पर उसे पेड़ की टहनी से बांध दें या पेड़ की जड़ में डाल दें.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close