Breaking News

घर में नहीं रखनी चाहिए कभी भी ऐसी तस्वीरें, नहीं तो आ सकते हैं भारी संकट

कहते हैं मकान को घर केवल एक परिवार ही बना सकता है क्योंकि घर ही वो जगह होती है जहां इंसान सूकून महसूस करता है। दिनभर की भागदौड़ और थकान के बाद अगर घर का माहौल शांत और खुशनुमा हो तो सारी थकान एक पल में ही छृ-मंतर हो जाती है। इसीलिए घर की सजावट आजकल सभी लोग विशेष रूप से ध्यान रखते हैं कि उनका घर चाहे छोटा हो लेकिन खूबसूरत दिखे।



किसी घर की सजावट उस घर में रहने वाले व्यक्तियों की सोच को बताती है। घर में तस्वीरें लगाना भी घर के इंटीरियर का एक हिस्सा होता है। वास्तु के अनुसार घर में अनेक तरह की तस्वीरों को शुभ माना गया है जैसे घर में नदियों-झरने, पर्वत, दौड़ते हुए घोड़े आदि प्राकृतिक दृश्यों को लगाना बहुत अच्छा माना जाता है। इस तरह की तस्वीरें घर में लगाना बहुत शुभ माना जाता है।


मगर वास्तु के अनुसार घर में कभी टूटी तस्वीर नहीं रखनी चाहिए। घर में टूटी तस्वीर रखने पर घर में क्लेश
होता है। घर के सदस्यों में झगड़े होते हैं साथ ही नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इसके अलावा घर में जंगली जानवरों की तस्वीर और महाभारत के युद्ध की तस्वीर आदि को भी शुभ नहीं माना जाता है मान्यता है कि ऐसी तस्वीरें घर की सकारात्मक ऊर्जा को बहुत अधिक प्रभावित करती है। इसलिए अगर घर में कोई तस्वीर टूट जाए तो उसे तुरंत घर से बाहर कर दें।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close