Breaking News

आज होगा आईपीएल का आगाज, पहला मुकाबला आज मुंबई बनाम चेन्नई के बीच, जानिए पिच और मौसम का हाल

आईपीएल 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से दुबई में हो रही है। पहला मैच मुंबई और चैन्नई के बीच खेला जाएगा। यह मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडिमय में होगा। आईपीएल ओपनर के अलावाशेख जायद स्टेडियम 19 लीग मैचों की मेजबानी भी करेगा। अन्य मैच दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे। दो टीमें - कोलकाता और मुंबई - अबू धाबी के होटलों में ठहरी हैं। शेख जायद स्टेडियम में बैठने की क्षमता 20,000 है। हालांकि COVID-19 महामारी के कारण अधिक दर्शक नहीं होंगे।
शेख जायद स्टेडियम ने पिछले दस वर्षों में 45 टी20 मैचों की मेजबानी की है, जहां उच्चतम स्कोर 225/7 रहा है। पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी रही है, लेकिन स्पिन गेंदबाज अक्सर उन्हें इस मैदान पर परेशान करते हैं। अबू धाबी में खेले गए टी20 मैचों में औसत रन रेट 7 है, जो दर्शाता है कि 150 रन से ऊपर आसानी से बनाए जा सकते हैं। हांगकांग की टीम ने यहां अफगानिस्तान के खिलाफ बाद में बल्लेबाजी करते हुए 163 रन के लक्ष्य का पीछा किया था, जो कि एक रिकॉर्ड है।

अबू धाबी में स्पिनरों के अलावा मध्यम तेज गेंदबाजों ने भी काफी सफलता हासिल की है। UAE के दाएं हाथ के मध्यम गेंदबाज रोहन मुस्तफा ने यहां 11 T20 में 15 विकेट लिए हैं, जिसमें एक बार के चार विकेट भी शामिल हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close