Breaking News

कोरोना के बीच भारतीय रेलवे का तोहफा, छठ व दीवाली पर घर जाने के लिए भारतीय रेलवे ने शुरू किया ये प्लान, सामान्य दिनों से ज्यादा ट्रेन....



छठ, दीवाली सहित अन्य त्योहारों से जहां लोगों के चेहरे गुलजार होेने जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ इस महीने में घर जाने की जद्दोजहद भी बढ़ जाती है। इस स्थिति की संवेदनशीलता को भांपते हुए अब भारतीय रेलवे ने यात्रियों को सुविधा प्रदान करने हेतु एक नए प्लान का आगाज किया है।

 इस प्लान के तहत यूपी, बिहार, झारखंंड सहित पश्चिम बंगाल के यात्रियों के लिए विशेष ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। बता दें कि रेलवे ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है, जब लोगों के बीच घर जाने की जद्दोजहद तेज हो चुकी है। यात्रियों के टिकट कंफर्म नहीं हो पा रहे हैं। अब इस समस्या का समाधान करने हेतु विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की गई है।

यहां पर हम आपको बताते चले कि सामान्य दिनों में 12 हजार ट्रेनें चलती हैं। ट्रेनों के इस अभाव को मद्देनजर रखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है। मौजूदा समय में पूरे देश में अलग-अलग मार्गों पर 300 ट्रेनें चल रहीं हैं। 108 विशेष ट्रेनें उत्तर रेलवे से चल रहीं हैं। उधर, पूर्व दिशा में चलने वाले ट्रेनों के अभाव के चलते लोगोंं को टिकट मिलना मुश्किल हो रहा है। यात्रियों को सुविधा देने हेतु पहले 21 क्लोन ट्रेनें चलाने की घोषणा की गई थी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close