Breaking News

अमेरिका ने बनाया रोबोट डॉग्स की सेना, युद्ध में करेगा इस्तेमाल

अमेरिका आज के समय में दुनिया का सबसे ताकतवर मुल्क है, जिसकी सबसे बड़ी बजह टेक्नोलॉजी हैं। मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका ने रोबोट डॉग्स की एक सेना बनाई है। जिसका इस्तेमाल वो भविष्य के युद्धों में कर सकता हैं।

खबर के अनुसार अमेरिकी एयरफोर्स ने हाल में ही नेवादा के नेलिस एयरफोर्स बेस पर ऑर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से युक्त मशीनी कुत्तों के साथ युद्धाभ्यास किया। यह पहना मौका है जब दुनिया की किसी सेना में रोबोट डॉग्स का इस्तेमाल किया जा रहा हैं।


आपको बता दें की इस रोबोट डॉग्स का निर्माण फिलाडेल्फिया की घोस्ट रोबोटिक्स ने किया है। इन्हें विजन 60 यूजीवी या ऑटोनोमस अनमैंड ग्राउंड व्हीकल नाम दिया गया है। इस रोबोट को दूर से ऑपरेट किया जा सकता हैं। सबसे बड़ी बात है यह की इसका इस्तेमाल जटिल से जटिल इलाकों में भी किया जा सकता हैं।

अमेरिकी सेना के स्पेस ऑपरेशन के हेड जनरल जॉन रेमंड ने कहा कि इन तकनीकियों की सहायता से हम भविष्य में होने वाले युद्धों को लड़ सकते हैं और उन्हें जीत भी सकते हैं। इस डॉग्स को अमेरिकी वायुसेना में शामिल किया गया हैं। यह डॉग्स आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस है। ये किसी भी देश में घुस सकता हैं और दुश्मनों को बर्बाद कर सकता हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close