Breaking News

इतना महंगा पानी पीते है विराट कोहली, एक बोतल पानी की कीमत जानकर रह जाओगे दंग, आखिर क्या है इस पानी में ऐसा जानिए

आज उन्होंने फिटनेस को फिर से परिभाषित किया है और एक ही वाक्य में इन सभी व्यंजनों और विराट कोहली का उल्लेख नहीं किया जा सकता है। उनकी आहार योजना के बारे में सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि यह सिर्फ भोजन तक सीमित नहीं था क्योंकि विराट एक कदम आगे बढ़ गए क्योंकि उन्होंने अपने द्वारा ग्रहण किए गए पानी को भी बदल दिया। कोहली सब कुछ सबसे अच्छा चाहते हैं, इसलिए वह जो पानी लेते हैं और अपनी आपूर्ति को आयात करते हैं वह एक मूल्य टैग के साथ आता है जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। विराट कोहली जहां भी जाते हैं, उनके साथ एवियन पानी की बोतलों का एक पर्याप्त बैच लाते हैं।
एवियन प्राकृतिक खनिज पानी फ्रांस से सभी तरह से आता है। एवियन पानी इवियन-लेस-बैंस के पास स्रोतों से आता है, जो जिनेवा झील के दक्षिण तट पर स्थित है। यह पश्चिमी यूरोप की सबसे बड़ी झीलों में से एक है और फ्रांस और स्विट्जरलैंड द्वारा साझा की जाती है। पानी जो वास्तव में बोतलों में पैक किया जाता है, 100% प्राकृतिक है, जो झील क्षेत्र से लिया जाता है और रासायनिक रूप से संसाधित नहीं होता है। यही कारण है कि एवियन पैक खनिज पानी को इतना महंगा बनाता है। बोतल का आकार और कीमत

हालाँकि एवियन पानी की बोतलें विभिन्न आकारों में भारत में उपलब्ध हैं, फिर भी वे एक बहुत बड़ी लक्जरी हैं और देश के हर कोने में उपलब्ध नहीं हैं।

चूंकि पानी की बोतल सीधे फ्रांस से आयात की जाती है, इसलिए इसकी कीमत लगभग 600 रुपये प्रति लीटर है। पैकेज्ड पेयजल भारत में विभिन्न आकारों में उपलब्ध है- 330 मिली, 500 मिली, 750 मिली, 1 लीटर और 1500 मिली।

इवियन पानी के फायदे

एवियन प्राकृतिक झरने के पानी को किसी भी रसायन से दूषित नहीं होने के लिए जाना जाता है। यह फ्रांस के एवियन-लेस-बैंस के पास कई स्रोतों से प्राप्त होता है, जिसे एवियन मिनरल वाटर के गृह नगर के रूप में भी जाना जाता है। एवियन प्राकृतिक पानी दुनिया भर के खिलाड़ियों के बीच एक लोकप्रिय जल ब्रांड है। अन्य ब्रांडों की तुलना में खनिजों में समृद्ध होने के अलावा, एवियन पानी त्वचा की गुणवत्ता में सुधार और अवसाद को ध्यान में रखने के लिए भी जाना जाता है।एक खिलाड़ी होने के नाते, यह मानना ​​सुरक्षित होगा कि विराट कोहली प्रति दिन 2 लीटर पानी पी रहे होंगे। इसलिए यदि हम उस राशि की गणना करते हैं जो विराट अपनी वार्षिक जल आपूर्ति पर खर्च कर रहा है, तो यह लगभग 4,38,000 रूपए का है।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close