Breaking News

मास्क ना लगाने वाले हो जाओ सावधान, मास्क न लगाने वालों पर भड़का इलाहाबाद हाईकोर्ट, दिया ये कड़ा निर्देश



कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट कड़े शब्दों में निर्देश देते हुए कहा कि सूबे हर एक इंसान को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। कोर्ट ने कहा है कि प्रदेश का कोई भी नागिरक अपने घर से बाहर बिना मास्क लगाए नहीं दिखाई पढ़ना चाहिए।

हर एक व्यक्ति को घर बाहर मास्क पहन कर ही निकलना होगा। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा, घर से बाहर निकलने वाले हर एक व्यक्ति का मुंह और नाक ढंका होना चाहिए, अगर कोई इस आदेश का उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो उसे मौजूदा कानून के तहत कठोर सजा दी जाएगी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य में कोरोना संक्रमण के लिए बनाए गए के गाइडलाइंस का पालन ठीक से न होने के कारण कोर्ट ने यह आदेश जारी किया है। इसके साथ कोर्ट ने आदेश का पालन करने के लिए हर जनपद के प्रत्येक थाने में एक टास्क फोर्स के गठन का निर्देश दिया है, जिसमें मौजूदा से ज्यादा संख्या में पुलिसकर्मी रखे जाएंगे। इसके अलावा कोर्ट ने कहा कि पूरे विश्व के विशेषज्ञ इस बात को मानते हैं कि कोरोना से बचने का एक ही रास्ता है, शारीरिक दूरी और मास्क पहनना। यदि सभी लोग मास्क पहनने लगे तो इससे संक्रमण खुद ब खुद रुक जाएगा।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close