Breaking News

सऊदी अरब ने भारत को दिया झटका, भारतियों के आने-जाने पर लगाई रोक



बता दें कि सऊदी में भारतीय प्रवासियों की अच्छी खासी आबादी है. पांच दिनों पहले 18 सितंबर को दुबई नागर विमानन प्राधिकरण ने पिछले कुछ हफ्तों में कथित तौर पर कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के सर्टिफिकेट वाले यात्रियों को लाने को लेकर एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर दो अक्टूबर तक रोक लगा दी.

सऊदी अरब ने भारत से आने और भारत जाने की यात्रा पर पाबंदी लगा दी है. कोरोना संक्रमण को लेकर ये फैसला किया गया है. इसको लेकर वहां की सरकार ने आदेश भी जारी कर दिया है. भारत के अलावा सऊदी ने दो और देशों से आने और वहां जाने पर पाबंदी लगाई है. इसमें ब्राजील और अर्जेंटीना शामिल हैं. हालांकि, आदेश में कहा गया है कि जिन यात्रियों के पास सरकार की तरफ से आधिकारिक न्यौता होगा उन्हें इस प्रतिबंध से छूट मिलेगी.

यूयूएई सरकार के नियमों के अनुसार भारत से यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री को यात्रा से 96 घंटे पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा और उनके पास जांच में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने वाला प्रमाणपत्र होना अनिवार्य है.

पिछले महीने, एअर इंडिया की यात्री उड़ान को 18 अगस्त से 31 अगस्त के बीच हांगकांग में लैंडिंग से रोक दिया गया था. 14 अगस्त को दिल्ली-हांगकांग उड़ान में गंतव्य पर पहुंचने के बाद 14 यात्री कोविड-19 संक्रमित पाए गए थे.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close