Breaking News

भारतीय सेना ने चीन को सिखाया सबक, कैलाश रेंज पर भारत काबिज.. चीन कर रहा गुजारिश- इसे खाली कर दीजिए, वापस जाइये

ड्रैगन की बातों पर भरोसा करना खतरनाक होगा। भारत ने कई इलाकों में चीन पर बड़ी बढ़त हासिल कर चुका है। ऐसे में भारत अब हर चीज को परख रहा है। इन सबके बीच LAC पर एक अजीब खामोशी है और दोनों पक्ष एक-दूसरे की आंख में आंख डाले हुए है।



सिब्बल ने कहा है कि की दौर की बातचीत के बाद भी कोई ठोस नतीजा नहीं निकला है। विदेश मंत्री एस जयशंकर और चीनी विदेश मंत्री वांग यी के बीच मीटिंग के बाद चीन का एक भारत को चेतावनी वाला बयान अच्छे संकेत नहीं दे रहा है। ऐसे में कब्जे वाले इलाके से सेनाओं का हटना काफी मुश्किल होने वाला है। चीनी सैनिकों को डेस्पांग इलाके और फिंगर 8 से अपने सैनिकों हटाने ही होंगे।

लेकिन क्या हम कैलाश रेंज की ऊंचाई वाले इलाके से अपने सैनिकों को हटाएंगे? वह भी यह जानते हुए कि ऐसा करने के बाद उसपर फिर से कब्जा करना लगभग नामुमकिन हो जाएगा। अभी दोनों देश अपनी वजहों से बातचीत जारी रखे हुए हैं और स्थिति को आंकने की कोशिश कर रहे हैं और कुछ समय भी हासिल करना चाहते हैं। भारत अब चीन पर भरोसा नहीं कर रहा है और दोनों देशों के रिश्तों में तनाव आगे भी जारी रहने वाले हैं।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close