Breaking News

चुटकी में हो जायंगे गायब, दाद, खाज और खुजली को गायब कर देगा यह नायाब नुस्खा, ऐसे करें इस्तेमाल

आयुर्वेद के मुताबिक दाद, खाज और खुजली त्वचा की एक ऐसी बीमारी है जो फंगल संक्रमण के कारण होता है। दाद के कारण रोगग्रस्त व्यक्ति को काफी परेशानी का सामाना करना पड़ता है। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे ऐसे नायाब नुस्खा के बारे में जिसके इस्तेमाल से इंसान की ये परेशानी समाप्त हो जाती हैं।

1.दाद, खाज और खुजली की दवा है हल्दी।

आयुर्वेद के अनुसार दाद, खाज और खुजली की समस्या को ख़त्म करने के लिए हल्दी एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक की तरह कार्य करता है। इससे ये परेशानी हमेशा के लिए गायब हो जाती हैं और इंसान को इससे राहत मिलती हैं।

ऐसे करें इस्तेमाल : हल्दी और पानी को मिलाकर अच्छी प्रकार पेस्ट बना लें और रूई की सहायता से इसे प्रभावित क्षेत्र पर लगाएँ। यह फंगल इन्फेक्शन का आयुर्वेदिक तरीके से इलाज करता है। यह बहुत नायब नुस्खा हैं।

2 .दाद, खाज और खुजली की दवा है सेब का सिरका।

आयुर्वेद के मुतानिक सेब के सिरके को रूई की सहायता से दाद वाली जगह पर लगाने से दाद गायब हो जाता हैं। इससे खाज और खुजली भी समाप्त हो जाती हैं।

ऐसे करें इस्तेमाल : आप सेब के सिरके को दिन में कम से कम चार से पांच बार इसे दोहराएं। इससे आपकी ये परेशानी ख़त्म हो जाएगी। यह नुस्खा दाद की अचूक दवा है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close