Breaking News

खुशखबरी : कोरोना की दवाई को लेकर बड़ी खबर, ट्रायल में टीका पास, ये प्रसिद्द कंपनी कर रही तैयार, जल्द आ सकती मार्केट में....

 अमेरिका की बहुराष्ट्रीय कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन भी कोविड 19 की वैक्सीन को विकसित कर रही है। इसे लेकर अब कंपनी ने दावा किया है कि इसका ट्रायल सफल रहा। ट्रायल के दौरान पाया गया कि टीके से ऐसे एंटीबॉडी बने जिन्होंने चूहों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा लिया।
US johnson and johnson company developed covid-19 vaccine mouse trial pass
कहा जा रहा है कि अमेरिकी कम्पनी की इस वैक्सीन ने सीरियाई सुनहरे चूहों में इम्यून को बढ़ाया जिससे उन्हें निमोनिया जैसे अनेक रोगों और मौत से बचाया जा सका।

बता दें कि अमेरिकी की प्रसिद्द जॉनसन एंड जॉनसन के साथ बर्थ इजराइल डीकोनेस मेडिकल सेंटर (BIDMC) संयुक्त रूप से इस टीके को विकसित कर रही है। इस वैक्सीन में सामान्य सर्दी जुखाम के वायरस ‘एडिनोवायरस सीरोटाइप 26’ (AD26) का इस्तेमाल किया गया है।

वैक्सीन को लेकर BIDMC के निदेशक डैन बरूच ने जानकारी दी कि एडी26 आधारित सार्स-सीओवी-2 टीके ने बंदरों के अंदर मजबूत सुरक्षा प्रणाली विकसित की और अब इसका परीक्षण मनुष्यों पर किया जा रहा है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close