Breaking News

एक हादसे से कोमा में गया था युवक, होश आया तो घर वालों के उड़े होश वजह जानकरआप भी रह जाओगे दंग....



आज हम आपको एक ऐसा ही मामला बताने जा रहे है जिसके बारे में जानकर आप विश्वास नहीं करेंगे।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये मामला ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न से सामने आया है। यहां पर एक युवक के साथ सड़क दुर्घटना हुई औऱ बाद में वो भाषा ही भूल गया। बचाया जा रहा है कि युवक फर्राटेदार अंग्रेजी बोलता था।

हैरान कर देने वाली बात है कि हादसे के बाद से ही वो चीनी भाषा में मंडरिन बोलने लगा है।जानकारी के लिए बता दें कि यहां पर रहने वाले बेन मकमोहान नाम के एक शख्स की साथ साल 2013 में सड़क हादसा हुआ।

हादसा इतने खतरनाक था कि वो तो बच गया लेकिन उसकी यादाश्त चली गई और कोमा में चला गया।इतने साल परिवार के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।किन उनकी परेशानी उस वक्त दोगुनी हो गई जब वो व्यक्ति अंग्रेजी की जगह चीनी भाषा मंडारिन बोलने लगा। ये देखकर हर कोई हैरान था।

इस हादसे के बारे में चिकित्सकों का कहना है कि दुर्घटना होने के कारण बेन के दिमाग की संरचना की बनावट बदल गई थी, जिसके चलते कुछ दिनों के लिए उनकी अंग्रेजी भाषा बोलने की जो क्षमता थी वो खत्म हो गई थी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close