Breaking News

दुनिया की सबसे रहस्यमयी किताब, जिसे अब तक कोई नहीं पढ़ पाया वजह है काफी हैरान कर देने वाली, जिसने भी कोशिश उसको.....

इस रहस्यमयी किताब के बारे में इतिहासकारों का कहना है कि यह लगभग 600 साल पुरानी है।
कार्बन डेटिंग से पता चलता है कि इस किताब को 15वीं सदी में लिखा गया था। इस किताब को हाथ से लिखा गया था, लेकिन उस पर क्या लिखा हुआ है? कौन सी भाषा में लिखा हुआ है? इस रहस्य को आजतक कोई नहीं सुलझा पाया है।यह किताब एक तरह की अनसुलझी पहेली है, जिसे सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है।

रहस्य

किताब पर बनी हुई हैं इंसानों और पेड़-पौधों की तस्वीरेंइस रहस्यमयी किताब को 'वॉयनिक मैनुस्क्रिप्ट' नाम दिया गया है।इस किताब में इंसानों से लेकर पेड़-पौधों और अन्य कई चीज़ों की तस्वीरें बनी हुई हैं।
सबसे हैरानी की बात ये है कि इस किताब में कई ऐसे पेड़-पौधों की तस्वीरें बनी हुई हैं, जो इस पृथ्वी पर मौजूद ही नहीं हैं।

इस रहस्यमयी किताब के बारे में कहा जाता है कि इसमें पहले कई पन्ने हुआ करते थे, लेकिन समय के साथ इसके कुछ पन्ने ख़राब हो गए।किताब में कुछ शब्द लैटिन और जर्मन भाषा में लिखे हैं फ़िलहाल इस रहस्यमयी किताब में 240 पन्ने बचे हुए हैं। हालाँकि, इस किताब के बारे में पूरी तरह से तो नहीं पता चल पाया है, लेकिन इतना ज़रूर पता चला है कि किताब में लिखे गए कुछ शब्द लैटिन और जर्मन भाषा में हैं।
कोशिश

रहस्यों को छिपाने के लिए लिखी गई थी किताब

इस रहस्यमयी किताब के बारे में कई लोगों का मानना है कि किताब को इस तरह से लिखा गया है कि इसके रहस्य को छिपाया जा सके।अब ऐसा कौन सा रहस्य है, जिसे किताब लिखने वाले ने छिपाने की कोशिश की है, इसका ख़ुलासा तभी हो पाएगा जब कोई इस किताब को पढ़ पाएगा।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close