Breaking News

सम्पत्ति के बैनामे में किये गए बड़े बदलाब, अब उत्तर प्रदेश में ऐसे होगा भू सम्पत्ति का बैनामा, एक से ज्यादा कागजों की जरूरत नही

उत्तर प्रदेश में भू सम्पत्ति के बैनामे को लेकर कई सारे बदलाव किए जा रहे हैं। जिसमे एक मुख्य बदलाव किया जा रहा है जिसके तहत अब पहले की भांति ए में किये गए बड़े बदलाब, क से ज्यादा कागजो की ज़रूरत नही होगी बल्कि सिर्फ एक ही कागज पर सारी चीजें मौजूद रहेगी।

जानकारी के मुताबिक अब राज्य में स्थित किसी भी भू-सम्पत्ति के बैनामे की कई पन्नों की नकल के बजाए सिर्फ एक पन्ने का प्रमाण पत्र जारी किया जायेगा। इस प्रमाणपत्र में जमीन से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी जैसे की खरीदने व बेचने वाले का नाम, रकबा, खसरा-खतौनी की संख्या दर्ज होगी।

पुराने समय मे जब कंप्यूटर नही था उस वक्त भू सम्पत्ति के बैनामे को लेकर एक से ज्यादा पन्नों का नकल बनाया जाता था जिसमे काफी चीजें दर्ज रहती थी लेकिन अब ऐसा नही होने वाला है क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार ने अब इस नियम को बदल दिया है और एक ही पेपर के प्रमाणपत्र पर सब कुछ दर्ज रहेगा।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close