Breaking News

पहले नहीं था ब्लैक टॉप पर किसी का कब्जा, भारतीय सेना ने चीन से छीना, उखाड़ फेंके चीनी कैमरे और सर्विलांस सिस्टम

 29 और 30 अगस्त की दरम्यिानी रात को तकरीबन 200 चीनी सैनिक भारतीय सीमा पर घुसपैठ करने की फिराक में थे, लेकिन भारतीय सेना ने इन सबको खदेड़ दिया। बता दें कि उस वक्त चीनी सैनिक लद्दाख में पैगोंग त्‍सो के दक्षिणी किनारे पहुचंते कि इससे पहले ही भारतीय सेना की स्‍पेशल फ्रंटियर फोर्स (SFF) ने इन्हें उल्टे पांव लौटा दिया।

इसके साथ ही एसएफएफ ने चीनी की साजिश को नाकाम करते हुए ब्लैक टॉप पोस्ट पर कब्जा कर लिया है। चीनी सेना के सर्विलांस और कैमरे को हटा दिया गया है। बता दें कि चीनी सैनिकों ने भारतीय सेना पर नजर रखने के लिए सर्विलांस और कैमरा तैनात किया था, ताकि भारतीय सैनिकों पर नजर रखी जा सके, लेकिन एसएफएफ ने इन्हें वहां से उखाड़ फेंक दिया और चीनी सैनिकों को रणनीतिक रूप से खदेड़ दिया और फिर इस महत्वपूर्ण पोस्ट पर कब्जा भी कर लिया।


यहां पर हम आपको बताते चले कि पैंगाग त्सो झील के दक्षिण किनारे पर स्थित एक चोटी पर कब्जा करने के लिए 29 और 30 अगस्त की रात को घुसपैठ की थी। ब्लैक टॉप नामक यह चोटी एलएसी के इस तरफ यानी भारतीय सीमा में है। अभी तक तो फिलहाल किसी भी देश का इस पोस्ट पर कब्जा नहीं था, लेकिन अब भारत ने इस पर अपना कब्जा जमा लिया है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close