Breaking News

अब तक का सबसे बड़ा राहत पैकेज देने की तयारी में मोदी सरकार, अर्थव्यवस्था-बेरोजगारी पर लेंगे बड़ा फैसला


केंद्र सरकार फेस्टिवल सीजन शुरू होने से पहले इस राजकोषीय प्रोत्साहन पैकेज का ऐलान करेगी। यह प्रोत्साहन पैकेज आत्मनिर्भर भारत पैकेज और पीएम गरीब कल्याण पैकेज से काफी बड़ा होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार करीब 35 हजार करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है। जिसका मुख्य फोकस शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में नौकरियों पर होगा।


इस राहत पैकेज में रूरल जॉब्स, अर्बन जॉब स्कीम, बड़े पैमाने पर इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स, किसानों के लिए नई योजना और ज्यादा से ज्यादा कैश ट्रांसफर पर जोर होगा। मोदी सरकार इस साल तक 25 बड़ी परियोजना को पूरा करना चाहती है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार दिया जा सके। माना जा रहा है कि दशहरा से पहले इस राहत पैकेज का ऐलान किया जा सकता है।


इस वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही कंज्यूमर बेस्ड कंपनियों खासतौर पर ऑटोमोबाइल सेक्टर और इलेक्टॉनिक उपकरण बनाने वाली कंपनियों के लिए काफी अहम है। ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार राजकोषीय प्रोत्साहन पैकेज का ऐलान करके मांग को बढ़ावा देना चाहती है, जिससे अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में मदद मिल सके।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close