Breaking News

क्या वर्ल्ड वार की फिराक में है चीन,परमाणु बमों का अधुनिकीकरण कर रहा चीन, बना रहा न्यूक्लियर फोर्स

पूरी दुनिया को कोरोना वायरस देने वाला चीन अब सुपरपावर बनना चाहता हैं। इसके लिए वो भारत के साथ साथ अमेरिका से तनाव को बढ़ा रहा हैं तथा पूरी दुनिया में अपनी विस्तारवादी निति को बढ़ावा दे रहा हैं।

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन से मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन न्यूक्लियर फोर्स का अधुनिकीकरण कर रहा हैं तथा परमाणु हथियारों के जखीरे को दोगुना करने की योजना बना रहा हैं। जो पूरी दुनिया के लिए खतरा पैदा कर सकता हैं।


चीन अमेरिका से टक्कर लेने के लिए बड़ी मात्रा में परमाणु बम तैयार कर रहा हैं। रिपोर्ट में पेंटागन ने कहा है कि चीन के परमाणु बमों का आधुनिकीकरण एशिया प्रशांत क्षेत्र में एक बड़ी शक्ति बनने का उदेश हैं। साथ ही साथ 2049 तक अमेरिका के बराबर या अधिक परमाणु शक्ति को बढ़ाने का लक्ष्य हैं। जिसपर चीन लगातार काम कर रहा हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन अपने न्यूक्लियर फोर्स को अगले दशक में विकसित कर लेगा। इस दौरान चीन जमीन, हवा और पानी से परमाणु हमला करने की टेक्नोलॉजी हासिल करेगा। इसपर वो लंबे समय से कार्य कर रहा हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close