Breaking News

भारत को लेकर की जूल्स वर्ने ने की थी बड़ी भविष्यवाणी, जो अब तक साबित हुई हैं सच, क्या कहा था जानकर रह जाओगे दंग

भविष्यवक्ता जूल्स वर्ने ने बांग्लादेश को लेकर भी एक भविष्यवाणी की थी जो वक़्त के साथ सही साबित हुई। उन्होंने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के साथ जंग होगी जिसके बाद नया देश बनेगा जिसका नाम बांग्लादेश होगा। जिसके बाद पाकिस्तान एक एक छोटे से टापू जैसा ही रह जायेगा। वहीं इसके काफी हिस्से पर अफगानिस्तान अपने कब्जे में ले लेगा। इसके आलावा बलूचिस्तान भी स्वतंत्र देश बन जाएगा।


जूल्स वर्ने ने यह भी कहा था कि चीन ने भारत की जितनी जमीन पर कब्ज़ा कर रखा है उसे भारत वापस ले लेगा। उन्होंने तिब्बत के आज़ाद होने की भी भविष्यवाणी की है। वहीं खुद को कमजोर होते देख चीन एटम बम बनाएगा।जूल्स वर्ने ने ग्रहों को लेकर भी बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि हर्षल, प्लूटो सहित दूसरे ग्रहों की जानकारी विकसित देशों को प्राप्त होगी। वहीं एक समय ऐसा भी आएगा जब मनुष्य शुक्र और मंगल ग्रह तक चला जाएगा।

वक़्त जे साथ भारत का सम्मान विश्व में बढ़ेगा और वो शक्तिशाली देश बनकर उभरेगा। उन्होंने यह भी कहा था कि एक वक़्त ऐसा भी आएगा जब दुनिया के लिए पर्यावरण प्रदूषण मुसीबत बन जाएगा और नई बिमारियों का जन्म होगा और वो फैलेंगी जो डॉक्टर्स की भी समझ से दूर होंगी।19वीं सदी के सबसे प्रगतिशील लेखकों में से एक जूल्स वर्ने थे। वो इलेक्ट्रिक पनडुब्बियों की बात करते थे और इस पर एक किताब भी लिखी थी जिसके करीब 90 वर्ष पनडुब्बियां अस्तित्व में आईं थीं।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close