Breaking News

भारत से लद्दाख में पिता चीन तो नया धोखा तैयार, अब इस बॉर्डर पर गड़ाई निगाह, लेकिन सब देख रहा है भारत

सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक, लद्दाख में भारतीय जवानों से मात खा चुका चीन अब अरुणाचल प्रदेश से लगी सीमा पर किसी नापाक हरकत की साजिश का प्रयास कर रहा है। इसके लिए पीपल्स लिब्रेशन आर्मी के जवानों को बड़ी संख्या में तैनात करने का काम शुरू किया है। इसके अलावा इस हिस्से के अंदरुनी इलाके में भी चीनी सेना की मूवमेंट्स देखी गई हैं। इन सभी पर भारत की सरकार पूरी नजर बनाए हुए हैं और सेना भी रणनीति के स्तर पर पूरी तरह से सतर्क है।



सैन्य सूत्रों के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश के असाफिला और फिश टेल-2 के इलाकों में चीनी सेना की मूवमेंट्स देखी जा रही हैं। बीते कुछ दिनों में इस क्षेत्र के करीब 20 किलोमीटर के इलाके में चीनी सेना के तमाम वाहन देखे गए हैं। इसके अलावा यहां पर कुछ सड़कों और अन्य चीजों का निर्माण भी हुआ है। अरुणाचल से सटे इस हिस्से में चीन की पट्रोलिंग टीमें लगातार भारतीय इलाकों के आसपास देखी जा रही हैं। ऐसे में भारतीय सेना ने भी इस इलाके में अपनी पोजिशंस को और मजबूत करते हुए अतिरिक्त जवानों और जरूरी इंतजामों को पूरा किया है।


सूत्रों का कहना है कि एक ओर जहां लद्दाख में अप्रैल महीने से ही जारी गतिरोध के बीच दोनों देश लगातार कूटनीतिक स्तर पर बात कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी अब तक समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया है। जमीन पर अब भी दोनों देशों के बीच तनाव के हालात बने हुए हैं, जबकि बीते दिनों भारत और चीन के विदेश मंत्री और रक्षामंत्री के स्तर पर भी तमाम बातचीत हो चुकी है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close