Breaking News

राम में रोड़ा बन रहा था चीन, तो मोदी जी ने चली ऐसी चाल, भागा दूमदवाकर,पीएम मोदी की विदेश नीति से डरा ड्रैगन, चीन की बढ़ गई है टेंशन

आज के वर्तमान समय में पीएम मोदी के विदेश नीति की चर्चा पूरी दुनिया कर रही हैं। इस विदेश नीति से सबसे ज्यादा डर चीन को है। क्यों की पीएम मोदी के विदेश नीति के कारण आज के समय में भारत के साथ अमेरिका, फ्रांस, रूस, जापान, ऑस्ट्रेलिया और इजराइल जैसे देश हर मुद्दे पर खुल कर भारत का समर्थन कर रहे हैं।





मिली जानकारी के मुताबिक चीन से तनातनी के बीच भारत और जापान ने एक बड़ा सैन्य डील किया है। जिससे चीन की टेंशन बढ़ गई हैं। वहीं इजराइल ने संकट के इस दौर में भारत को मिसाइल सिस्टम देने पर राजी हो गया हैं।


चीन को सबक सिखाने के लिए भारत ने जापान से पहले अमेरिका, फ्रांस, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया के साथ भी सैन्य डील किया हैं। इस सैन्य डील के मुताबिक ये देश एक दूसरे की सेवाओं और सैन्य बलों, हथियारों को आपस में आदान-प्रदान कर सकते हैं।

आपको बता दें की इनमे से किसी भी देश को अगर अधिक सैन्य ताकत की जरूरत पड़ी ये देश एक-दूसरे को इस डील के अंतर्गत मदद करेंगे। भारत के साथ इन देशों का ये सैन्य डील पीएम मोदी के विदेश नीति की सबसे बड़ी जीत हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close