Breaking News

भारत चीन के मामले में सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया बड़ा बयान, सुब्रमण्यम स्वामी ने राजनाथ सिंह का चीनी रक्षा मंत्री से मिलना बताया भूल, अगली मीटिंग भी कैंसिल करने के लिए कहा

एक ट्वीट में सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा, "हमारे अच्छे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को चीनी रक्षा मंत्री से मिलने के लिए सहमत नहीं होना चाहिए था, भले ही वह मिलना चाहते हों. यह सामूहिक निर्णय होना चाहिए था. मेरी निजी राय है कि चीन के रक्षा मंत्री से मिलना बड़ी भूल थी."

इसके बाद आज सुब्रमण्यम स्वामी ने एक और ट्वीट करते हुए चीनी विदेश मंत्री के साथ अगले हफ्ते होने वाली बैठक भी रद्द करने की मांग की. उन्होंने कहा, "भारत को अगले सप्ताह होने वाले चीनी विदेश मंत्री के साथ हमारे विदेश मंत्री की प्रस्तावित बैठक को रद्द कर देना चाहिए. यह बेकार है क्योंकि भारत चाहता है कि चीन कब्जे वाले भारतीय क्षेत्र को खाली कर दिया जाए, लेकिन चीन इसे भारतीय क्षेत्र के रूप में मान्यता नहीं देता है. इसलिए खाली नहीं करेगा."


पूर्वी लद्दाख में तनावपूर्ण स्थिति के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने चीनी समकक्ष जनरल वेई फेंगही को स्पष्ट संदेश दिया कि चीन को वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) का सख्ती से सम्मान करना चाहिए और यथास्थिति को बदलने की एकतरफा कोशिश नहीं करना चाहिए.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close