Breaking News

बरसात के मौसम में बहुत तेजी से फैल रहा है ये खतरनाक रोग, जाने इसे खत्म करने का अचूक उपचार


दाद को पहचानाने के लिए आप साफ़ देख सकते हैं कि लाल रंग के चकत्ते से पड़ जाते हैं और उनमें बहुत ही खुजली होती है। कभी-कभी तो खुजलाते-खुजलाते इसमें से खून भी निकलने लगता है। ऐसा अनुमान लगाया जाता है कि भारत में यह 80 प्रतिशत लोगों को प्रभावित करता है।


 दाद मुख्य रूप से उस जगह पर ज्यादा होता है जहाँ पर नमी रहती है। इसी लिए नहाने के बाद शरीर को तौलिये से अच्छी तरह से पोंछ कर ही कपड़े पहने। आज मैं आप को दाद का एक ऐसा उपचार बताने जा रहा हूँ, जिसका नियमित उपयोग करने से इस समस्या को ख़त्म किया जा सकता है। आइये जानते हैं इसके उपचार के बारे में।

सबसे पहले आपको सूखा सिंघाड़ा लेना है। इसके बाद सिंघाड़े को नींबू के रस में घिस लें। इसके बाद जो पेस्ट जैसा बनेगा उसे दाद और खाज खुजली पर लगाएं। इसे लगाने से पहले तो थोड़ी जलन होगी किन्तु इसका नियमित उपयोग करने से दाद, खाज और खुजली से छुटकारा मिल जाएगा। यह उपाय बहुत ही उपयोगी है क्योंकि इसके उपयोग से दाद और खाज, खुजली जड़ से ख़त्म हो जाते हैं।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close