Breaking News

गूंथे आटे को फ्रिज में रखने से घर में बढ़ती है निगेटिविटी, माना जाता है बेहद अशुभ

खासतौर पर वर्किंग वुमेन सब्जियों को और आटे को पहले से ही काफी मात्रा में तैयार करके रखती हैं इससे उनका समय बचाने के साथ ही बार बार एक ही काम करने की जरूरत नहीं पड़ती है। मगर यहां बात आटा गूथने की हो तो शास्त्रों के मुताबिक से इतनी ही मात्रा में उठना चाहिए। जितनी जरूरत है क्योंकि पहले से ही घुस कर रखने से सेहत को नुकसान पहुंचता है। घर में नकारात्मकता बढ़ाने का काम करती है।

अक्सर माना जाता है कि महिलाएं बार-बार झंझट में पड़ने की जगह एक साथ ही काफी आटा गूंथ लेती है। साथ ही उसे फ्रिज में रख देते हैं जरूरत पड़ने पर उसका इस्तेमाल कर देती हैं। मगर शास्त्रों के मुताबिक इस आटे का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए साथ ही एक बार इसे इस्तेमाल करने के बाद बाकी के बचे हुए आते को फ्रिज में रखना बेहद अशुभ माना जाता है।

हिंदू धर्म में पिंडदान करने की परंपरा है। मरे हुए इंसान के लिए बनाई जाती है घर में रखना के बराबर माना जाता है ऐसा नहीं करना चाहिए साथ ही गूंथकर फ्रिज में नहीं रखना चाहिए।

पहले से गुथे हुए आटे की रोटियां बना कर रखने से सेहत पर बुरा असर पड़ता है। इससे पाचन तंत्र खराब होने के साथ-साथ कई सारी बीमारियां भी आ जाती है शास्त्रों के मुताबिक ऐसे आटे से तैयार रोटी खाना बीमारियों को निमंत्रण देने के बराबर होता है।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close