Breaking News

राजीव गांधी फाउंडेशन पर सनसनीखेज खुलासा: सोनिया, राहुल ,प्रियंका ने जाकिर नाई को दिए पैसे, कांग्रेस असलियत जानकर रह जाओगे दंग

मेहुल चोकसी पंजाब नैशनल बैंक फ्रॉड केस में मुख्‍य आरोपी है. राजीव गांधी फाउंडेशन को कई लाख रुपये मेहुल चौकसी से मिले हैं. मेहुल चौकसी के नाम पर गीतांजलि ग्रुप नाम से एक कंपनी है. गीतांजलि इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के अंतर्गत एक पेपर मेन्युफेक्चरिंग कंपनी है, जिसका नाम मेसर्स नवीराज एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड है. नवीराज एस्टेट्स ने 29 अगस्त 2014 को राजीव गांधी फाउंडेशन को चेक नंबर- 676400 से 10 लाख रुपये डोनेट किए थे. इस कंपनी में 99.99 फीसदी हिस्सेदारी रोहन चौकसी की है. रोहन, मेहुल चौकसी का बेटा है. मेहुल चौकसी भी इस कंपनी में डायरेक्टर है.
भगोड़े इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक और कारोबारी मेहुल चोकसी के साथ कॉन्ग्रेस पार्टी के सम्बन्ध उजागर हुए हैं।  जाकिर नाइक ने जुलाई 8, 2011 को राजीव गाँधी ट्रस्ट को 50 लाख रुपए का डोनेशन दिया था। इसके अलावा भगोड़े मेहुल चोकसी ने भी कॉन्ग्रेस के गाँधी परिवार से सम्बंधित इस ट्रस्ट को 10 लाख रुपए दिए थे।
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जाकिर नाइक की इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर भी जाँच चल रही है। साथ ही बताया कि इस फाउंडेशन द्वारा राजीव गाँधी ट्रस्ट को डेवलपमेंट क्रेडिट बैंक (DCB) के एक खाते से ये डोनेशन दिया या। ये खाता ‘प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग’ के अंतर्गत सीज किया गया है। साथ ही एक पेपर मैन्युफैक्चरिंग कम्पनी नवराज एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड का भी नाम सामने आया है।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close