Breaking News

राजनाथ सिंह और चीनी रक्षा मंत्री की हुई मीटिंग, व्‍हाइट हाउस में मीडिया को संबोधित करते हुए डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, भारत-चीन बॉर्डर पर स्थिति बेहद खराब

शुक्रवार को व्‍हाइट हाउस में मीडिया को संबोधित करते हुए ट्रंप ने रिपोर्ट्स से कहा, 'भारत और चीन दोनों ही बॉर्डर पर मजबूती से टिके हुए हैं। यह बहुत ही खराब स्थिति है।' ट्रंप ने आगे बताया कि वह भारत और चीन दोनों से ही इस स्थिति के बारे में बात कर रहे हैं।

ट्रंप के शब्‍दों में, 'हम भारत और चीन की मदद के लिए तैयार हैं। अगर हम कुछ कर सकते हैं तो फिर बिल्‍कुल शामिल होकर मदद करना पसंद करेंगे। हम दोनों ही देशों से बात कर रहे हैं।' जब उनसे पूछा गया कि क्‍या चीन, भारत को चिढ़ा रहा है? इस पर उन्‍होंने जवाब दिया कि वह उम्‍मीद करते हैं कि यह मसला न हो लेकिन इस तरफ भी ध्‍यान दिलाया कि चीन निश्चित तौर पर यह कर रहा है। ट्रंप के मुताबिक लोगों की समझ से भी परे है लेकिन चीन बहुत ही ठोस तरीके से भारत को चिढ़ाने में लगा हुआ है।

शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी रूस की राजधानी मॉस्‍को में चीनी समकक्ष जनरल वेई फांगे से मुलाकात की है। जनरल वेई के अनुरोध के बाद दोनों की मीटिंग शंघाई-कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) से इतर हुई है। चुशुल में चीन की तरफ से 30 अगस्‍त को भी घुसपैठ की हुए घुसपैठ के प्रयास के बाद भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है। सेना ने पैंगोंग त्‍सो के दक्षिण में सभी अहम रणनीतिक पोस्‍ट्स पर कब्‍जा कर लिया है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close