Breaking News

अगर आपके पास भी है राशन कार्ड तो पढ़ ले ये खबर, आज से बदल गया राशन कार्ड से जुड़ा ये नियम, अब सरकार वसूलेगी आपसे पैसे



देश  में इस समय 26 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में यह योजना लागू हो चुकी है. इस प्रक्रिया में लोगों को राशन कार्ड को आधार से लिंक करने के लिए कहा जाता है. 30 सितंबर 2020 राशन कार्ड को आधार से लिंक कराने की आखिरी तारीख है.

30 सितंबर से पहले अगर आपने राशन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कराया तो आपको आगे परेशानी भी हो सकती है. इसके लिए अब देश की कई राज्यों में राशन पोर्टिबिलिटी सुविधा का लाभ लेने के लिए बैंकों के भी चक्कर काटने पड़ रहे हैं. उत्तराखंड सरकार ने राशन कार्ड में नाम, पता या उम्र में बदलाव के लिए बैंक से 25 रुपये का ड्राफ्ट बनवाना अनिवार्य कर दिया है.

उत्तराखंड सरकार ने राशन कार्ड पोर्टिबिलिटी सुविधा के लिए उपभोक्ताओं से अब 10 के बजाय 17 रुपये खर्च करवाएगी. उत्तराखंड की खाद्य एवं आपूर्ति विभाग अब बैंक ड्राफ्ट से ही राशन कार्ड पोर्टेबिलिटी सुविधा देगी. राशन कार्डधारकों को राशन कार्ड में नाम, पता या उम्र में किसी भी बदलाव के लिए 25 रुपये का ड्राफ्ट अनिवार्य कर दिया है.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close