Breaking News

अभी जाने घर में झाड़ू देते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां नहीं तो उठाने पड़ेगें भयंकर कष्ट

झाड़ू से जुडी कुछ ऐसी मान्यताये हैं जिनका पालन न करने से भयंकर कष्ट उठाना पड़ सकता है। आज हम आपको बताएँगे झाड़ू से साफ़ सफाई करने के नियमो का पालन करके आप कष्ट से बाख सकते हैं। दोस्तों झाड़ू को माँ लक्ष्मी का प्रतीक माना गया हैं। ये सच है की साफ सुथरे घर में ही लक्ष्मी का निवास होता हैं। साफ सफाई करने के कुछ नियमो का पालन करने से आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी। 



झाड़ू को कभी भी खुली जगह पर न रखे बल्कि झाड़ू को ऐसी जगह पर रखे जहा किसी की नजर न पड़े।अगर संभव हो तो झाड़ू को पश्चिम दिशा में किसी कमरे में रखे भूलकर भी झाड़ू को रसोईघर में न रखे। इससे घर का अनाज जल्दी ख़त्म होता हैं और परिवार के सदस्यों को स्वास्थ संबंधी समस्या हो सकती हैं। पुराना झाड़ू हटाकर नया झाड़ू लाने के लिए शनिवार का दिन ही चुने इससे घर पर मुसीबतों से छुटकारा मिलता हैं। कभी भी सूर्यास्त के बाद झाड़ू न लगाए ऐसा करना अपसगुन माना जाता हैं जिसमे की हम साफ़ सफाई के बाद लक्ष्मी को भी घर से बाहर निकाल देते हैं।

जिससे की उनका अपमान होता हैं। भूलकर भी झाड़ू पर पैर न रखे। टूटी हुई झाड़ू से कभी भी साफ सफाई नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने से आपको संकट घेर सकते हैं।

यदि घर का कोई सदस्य बाहर जा रहा हो तो तुरंत झाडो न लगाए ऐसा करने से वह जिस काम के लिए जा रहा है वो काम कभी सफल नहीं होंगा। झाड़ू कभी भी खड़ी करके न रखें। ऐसा करना दुश्मन को बढावा देना माना जाता हैं। इसके अलावा नए घर में प्रवेश के दौरान नई झाड़ू लाये क्योंकी पुरानी झाड़ू लाने से आप अपने पुराने घर की नकारात्मक ऊर्जा नए घर में ला रहे हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close