Breaking News

अगर छोटा बच्चा अचानक घर में लगाने लगे झाडू तो समझ जाओ होने वाला है कुछ बड़ा, जानकर रह जाओगे दंग

वैसे आपको मालूम हो तो झाडू एक तरीके से सफाई का प्रतीक है और सफाई होने से वहां पर लक्ष्मी जी भी आती है इसी प्रकार एक अन्य मान्यता बच्चों को लेकर है। अक्सर घरों में देखा जाता है कि छोटे बच्चे अचानक ही अपने खिलौने छोड़ 'झाड़ू' उठाकर उससे खेलने लगते हैं या घर में बड़ों की नकल करते हुए झाड़ू उठाकर उससे सफाई करने का प्रयास करते हैं। और बच्चो को भी भगवान् का रूप ही माना जाता है तो फिर क्या आप इस कनेक्शन का कोई मलतब समझे? क्योंकि आपको शायद मालूम न हो लेकिन अगर आपके घर में अगर बच्चा अचानक से झाडू निकालने लगे तो इसके पीछे एक नही बल्कि दो दो अर्थ हो सकते है।

पहला तो ये कि आपके घर में अतिथि या फिर मेहमान आ सकते है और ये बड़ी ही सामान्य धारणा है कि अगर आपके घर में कोई भी बच्चा झाडू निकाल रहा है तो इसका मतलब यही हो सकता है कि कोई मेहमान आने वाला है या फिर दूसरा अर्थ ये भी हो सकता है कि घर पर लक्ष्मी जी आने वाले हो यानि की आपको कोई अच्छा ख़ासा धन का लाभ होने वाला है इसका मलतब आपकी तो अब बड़ी ही चांदी चांदी होने वाली है इसलिए इस संकेत को तो कत्तई हलके में न ले और अपने आपको तैयार कर ले।

इस तरह के कई छोटे मोटे संकेत होते है जिनके बल पर ये पता तो नही लेकिन अंदाजा जरुर लगाया जा सकता है कि आपके और हमारे भविष्य में क्या होने वाला है और हम उसके लिए बेहतरी से तैयार हो सकते है।
'

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close