Breaking News

यूपी में होगी नौकरी की भरमार, कौशल विकास से जुड़े स्टूडेंट तो के लिए सीएम योगी ने शुरू किया ये पोर्टल, जल्द मिल जाएगी नौकरी.....



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को व्यावसायिक और कौशल विकास से जुड़े छात्र-छात्राओं और इन क्षेत्रों के तमाम विशेषज्ञों को एक मंच पर लाने के लिये एक पोर्टल की शुरुआत की.

कौशल विकास योजना (PMKVY) भारत सरकार की एक योजना है जिसे जुलाई 2015 में शुरू किया गया था। इस योजना के तहत 2020 तक एक करोड़ युवाओं को प्रशिक्षण (ट्रेनिंग) देने की योजना बनाई गई थी। इस योजना का उद्देश्य ऐसे लोगों को रोजगार मुहैया कराना है जो कम पढ़े-लिखे हैं या बीच में स्कूल छोड़ देते हैं।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में 'यू-राइज' पोर्टल का लोकार्पण किया और कहा कि यह पोर्टल प्राविधिक, व्यावसायिक तथा कौशल विकास से जुड़े छात्र-छात्राओं के साथ ही उनके जितने भी विशेषज्ञ हैं, उन सबको एक मंच उपलब्ध कराएगा. इसमें विद्यार्थियों के जीवन चक्र को बेहतर तरीके से प्रस्तुत करने का प्रयास किया गया है.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close