Breaking News

चीन का दुसाहस, चीन ने की मिसाइलें तैनात,: पूरे भारत में मच सकता है हाहाकार, हाईअलर्ट हुए सभी देश

चीन की PLA अक्‍साई च‍िन में मध्‍यम दूरी तक मार करने वाली किलर म‍िसाइलें तैनात कर रही है। बता दें कि इन किलर मिसाइलों की संख्या और रेंज इतनी ज्यादा है कि ड्रैगन इसके जरिए पूरे भारत को अपना निशाना बना सकता है।

Indian Army

वहीं चीन को कड़ी टक्कर देने के लिए भारतीय सेना की तरफ से भी बड़ी संख्या में घातक हथियारों की तैनाती की गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन भारत को धमकाने के लिए अक्‍साई चिन में इन खतरनाक मिसाइलों की तैनाती कर रहा है। सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा हुआ है कि चीन ने पूरे अक्‍साई चिन इलाके में स्थित चीनी एयर बेस में मिसाइलों, तोपों और लंबी दूरी तक मार करने में सक्षम रॉकेट की तैनाती कर दी है।

इसके साथ ही चीन सैन्य ठिकानों पर सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलें भी देखी गई हैं। कहा जा रहा है कि अगर भारत और चीन में सहमति बन भी जाती है तो इन मिसाइलों को अक्साई चिन इलाके से हटाने में बहुत वक्त लगेगा। विश्लेषकों का कहना है कि चीन भारत के साथ मनोवैज्ञानिक युद्ध लड़ रहा है।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close