Breaking News

दुनिया का ऐसा व्यक्ति जिसने घर में पाल रखा है शेर,वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

पालतू जानवरों को पालने का शौक किसे नहीं होता है? लेकिन कोई अगर आपको शेर पालने को कहे तो आप डर जाएंगे कि शेर को कौन पाल सकता है लेकिन पाकिस्तान के मुल्तान में रहने वाले जुल्कैफ चौधरी (33) ने शेर को पालतू बनाकर घर में रखा है। वे उसका ख्‍याल एक बच्‍चें की तरह रखते हैं और रोज उसे लेकर मार्निंग वॉक पर जाते हैं और उसी के साथ सोते भी हैं।



जुल्कैफ के परिवार को भी इस शेर से कोई परेशानी नहीं है। यहां तक कि जुल्कैफ का दो साल का बेटा भी शेर के साथ बड़े प्यार से खेलता है। जुल्फैक ने शेर को 'बब्बर' का नाम दिया है। वह उसे कभी जंजीर से नहीं बांधते हैं। उसे उन्‍होंने अपने घर पर पालतू कुत्तें की तरह ही फ्री रखा हुआ है जो आराम से पूरे घर में कहीं भी घूम-फिर सकता है। जुल्फैक ने बताया कि उन्होंने संबंधित अथॉरिटी से शेर को घर में रखने की अनुमति ले रखी है। हालांकि, वे यह नहीं बताते कि शेर उन्होंने कहां से खरीदा था। उन्होंने बताया कि जब बब्बर को लेकर आए थे, तब उसकी उम्र 2 महीने थी। पिछले 6 महीने से वह उनके साथ परिवार के एक सदस्य के तौर पर रह रहा है। उनका दावा है कि वह उसे अपने बच्‍चें की तरह मानते हैं।

जुल्फैक के अनुसार शेर के घर में आने के बाद वे पाकिस्तान में दूर-दूर तक मशहूर हो गए हैं। आसपास रहने वाले लोग सेल्फी लेने के लिए उनके घर आते हैं। उनका कहना है कि बब्बर की देखभाल के लिए उन्हें किसी की सलाह की जरूरत नहीं पड़ती। वह अच्छी तरह से समझते हैं कि उसकी देखभाल कैसे करनी है? फिलहाल वे उसे ट्रेनिंग दे रहे हैं, ताकि उसे पालतू जानवर की तरह से रहना सिखा सकें।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close