Breaking News

ब्लैकहेड और वाइटहेड को जड़ से खत्म करने का बहुत ही आसान उपाए, करें ऐसे

आजहम आपको जिस नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है उस नुस्खे को बनाने के लिए आपको मेथी के दाने की जरूरत पड़ेगी। मेथी के दाने व्हाइटहेड या ब्लैकहैड को खत्म करने के लिए सबसे ज़्यादा फायदेमंद माने जाते है और मेथी के दाने में ऐसे कई सारे गुण भी होते है जो व्हाइटहेड या ब्लैकहैड को आने से रोकते है. आइये जानते है इस नुस्खे को बनाने का तरीका।
नुस्खे को बनाने का तरीका

मेथी के दाने से व्हाइटहेड या ब्लैकहैड की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे मेथी के दानों को पानी में भिगोकर रखें और कुछ समय बाद जब मेथी के दाने भीग जाये तब इसे पीस कर इसका पेस्ट बना लें. ध्यान रहे की पेस्ट ज़्यादा गाढ़ा या ज़्यादा पतला भी नहीं होना चाहिए। आपको ऐसा पेस्ट बनाना है जैसे कोई क्रीम होती है. आइये जानते है इसे कैसे इस्तेमाल करे.



नुस्खे को इस्तेमाल करने का तरीका

मेथी के दाने का पेस्ट बनाने के बाद इस पेस्ट को अपनी व्हाइटहेड या ब्लैकहैड पर लगाए और सूखने के लिए छोर दे. लगभग 20 से 25 मिनट में जब आपका पेस्ट पेस्ट हल्का सा सुख जाये तब इस पेस्ट को हलके हाथो से रगड़ रगड़ के निकाल लीजिये। पेस्ट निकालने के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लीजिये. ऐसा करने 2 से 3 बार करने से आपको व्हाइटहेड या ब्लैकहैड की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा। खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए पीले बटन पर एक बार जरूर क्लीक करे.

अगर आप व्हाइटहेड या ब्लैकहैड के बारे में या अपनी समस्या के बारे में कुछ पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या के बारे में हमसे पूछ सकते है, हम आपकी समस्या का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे और हमे उम्मीद है की हमारी बताई हुई खबर से आपको ज़रूर फ़ायदा होगा.अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो हमे फॉलो जरूर करे और अगर आपको इस खबर में कुछ पसंद नहीं आया हो तो उसके लिए हम आपसे माफी चाहते है लेकिन हम कोशिश करेंगे की हमारी अगली खबर आपको ज्यादा से ज्यादा पसंद आये और आप हमारी खबरों के जरिये अपने आप को स्वस्थ बना सके।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close